Prashant Rai Founder of Janta Junction Biography, Wikipedia

Prashant Rai एक पत्रकार है और ये जनता जंक्शन के फाउंडर भी है! जनता जंक्शन एक Media Youtube Channel है और Facebook पर एक Page है जिसे लाखो लोग रोजाना देखते है! आप अगर Janta Junction को जानते है तो आप प्रशांत राय को जरुर जानते है होंगे और अगर Prashant Rai को जानते है तो आप Janta Junction से जरुर अवगत होंगे !

बिहार में थक चुकी राजनीति और सुस्त पड़ी पत्रकारिता की उपज है जनता जंक्शन।

प्रशांत राय बिहार में हो रहे भ्रष्टाचार के खिलाफ उठाने वाले एक निष्पक्ष पत्रकार है, उनका मानना है की जब तक पत्रकारिता निष्पक्ष ना हो वो पत्रकारिता नही होती है! इसलिए वे लोगो के डोनेशन पर ही अपने Janta Junction को चलाते है!

Who is Prashant Rai (Journalist)

प्रशांत राय बिहार के गोपालगंज जिले के रहने वाले है,

Full NamePrashant Rai
Profession’sJournalist
Date of BirthUnknown
Place of BirthGopalganj, Bihar
HometownGopalganj (Bihar)
NationalityIndian
SchoolUnknown
College/ InstituteUnknown
Educational
Qualification
Unknown
Marital StatusUnMarried

Why started Janata Junction

जनता जंक्शन शुरू होने की कहानी बहुत ही दिलचस्प है, मैं इसका विडियो भी आप सभी के नीचे लगा दूंगा जिसमे आप देख सकेंगे की जनता जंक्शन क्यों शुरू हुआ! जनता जंक्शन को शुरू करने में 3 लोगो का योगदान है, इसमें प्रशांत राय के दोस्त अमन और अंकित का भी उतना ही योगदान है जितना की प्रशांत का!

ये तीनो लोग पहले नौकरी करते रहे थे, इन्होने जनता जंक्शन को शुरू करने के लिए अपनी नौकरी को छोड़ दिया! इसकी शुरुआत देल्ली में हुयी, इन्होने अपना पहला विडियो 25 मार्च 2020 को अपलोड किया जिसे काफी अच्छा खासा रेस्पोंसे मिला !

Story behind Janta Junction Media Compnay

जनता जंक्शन होने के पीछे एक कहानी भी है जो मैं आप बता देता हूँ, एक दिन ये तीनो दोस्त23 मार्च को एक फिल्म देखने गये थे और रात को लगभग 11 के आसपास ये अपने रूम पर इ-रिक्शा से लौट रहे थे तब उन्होंने ये नाम ई-रिक्शा में ही बैठकर सोचा और वही पर बैठे – बैठ उन्होंने उसका पेज बनाया और कुछ इस प्रकार से जनता जंक्शन की शुरुआत हुयी!

जनता जंक्शन पहले ही दिन से #SupportFreeJournalism का हैशटैग चला रहा है और आज भी जनता जंक्शन लोगो के पैसे से ही चलता है तभी आज तक यह स्वतंत्र रूप से पत्रकारिता कर पा रही है!

जनता जंक्शन की टीम सरकार से डरकर नही बल्कि निडर होकर उन सवालों को पूछती है जो वो पूछना चाहती है क्योकि जनता जंक्शन का मानना है की जिस दिन वह किसी नेता के पैसे से पत्रकारिता करेगी उस दिन से वो सवाल पूछना बंद कर देगी ! उसके लिए उन्होंने अपने हर विडियो में डोनेशन के लिए अपना अकाउंट नंबर भी शेयर करते है!

Prashant Rai

State Bank Account no- 38869331079

IFC Code- SBIN0005971

Google pay No, Payphone No, Paytm- 9971091514

इस अकाउंट में आप अपना डोनेशन देकर आप स्वत्रन्त्र रूप से पत्रकारिता करने के लिए उनका सहयोग कर सकते है!

Team About Janta Junction

जनता जंक्शन के पास आज छोटी सी टीम है और उसकी मदद से हमें बिहार के भारत के और देश विदेशो में हो रही घटनाओं की सही जानकारी हमें सही समय पर उपलब्ध करा देती है, जिससे हम उस खबर से अवगत हो पाते है!

इनके टीम में अमन, अंकित, मोहित, सृष्ठी, सौम्या और भी बहुत से लोग है!

आप अमन को सुबह सबेरे के सेगमेंट में देखते होंगे, सृष्ठी श्रीवास्तव को आप मिशन सफाई में देखते होंगे, जिसमे वो भोजपुरी में हो रहे अश्लीलता के खिलाफ विडियो को बनाती है और सौम्या को आप ब्रेकिंग न्यूज़ वाले सेगमेंट में देखते होंगे, अगर प्रशांत राय की बात करे तो वो ज्यादातर न्यूज़ और नितीश जी लानत भेजने वाले विडियो में आप उन्हें देखते होंगे !

Leave a Comment