Mahabharat Movie Cast, Mahabharat Movie 2021, Mahabharat Upcoming Movie Release Date and Crew

Mahabharat Movie एक आगामी 3 डी फिल्म है, जो प्रशंषको द्वारा प्रशंसित भारतीय निर्देशक, एसएस राजामौली द्वारा निर्देशित होने जा रही है ! फिल्म का निर्माण बॉलीवुड के परफेक्शनिस्ट, आमिर खान द्वारा किया गया है और फिल्म का बजट लगभग Bollywood 100 करोड़ से उपर होने वाली है, यह सभी समय की सबसे अधिक बजट वाली बॉलीवुड फिल्मों में से एक है ! फिल्म के कई भाग होंगे, फिल्म का पहला भाग दीवाली 2021 के दौरान रिलीज़ किया जाएगा। यहाँ महाभारत मूवी 2021 कास्ट है ! Mahabharat Movie 2021 के कलाकारों के बारे में जान लेते हैं !

Mahabharat Movie

Mahabharat Movie

महाभारत की कहानी अधर्म पर धर्म की जीत पाने के लिए बाहर युद्ध हुआ था जो आज दुर्योधन जैसे अधर्मी और अहंकारी को धर्म का पाठ दिखाने के लिए श्री कृष्ण ने यह महाभारत का युद्ध छेड़ा था तो वह इस महाभारत के युद्ध में क्या-क्या हुआ यह सब आपको जल्दी ही अब बड़े पर्दे पर देखने को मिलने वाला है !

जहां बॉलीवुड और shouth के बहुत सारे एक्टर महाभारत के किरदारों में नजर आने वाले हैं बता दें कि साउथ की सुपरहिट पिक्चर एसएस राजामौली के निर्देशन में बनी फिल्म रिलीज कर दिया गया है चुनाव होने वाला है महाभारत और ख़बरें हैं !कि इस साल दिवाली के मौके पर रिलीज की जा सकती है साथ ही कौन कौन से किरदार काम करेंगे ये जारी कर दिए गए हैं !

Mahabharat Movie Cast

बॉलीवुड के कलाकार कई कलाकार एक साथ नजर आने वाले हैं –

श्रीकृष्णा

आपको बता दे कि श्री कृष्ण का किरदार आमिर खान निभाने वाले हैं श्री कृष्ण ने अपने मामा कंस का वध किया था भगवान कृष्ण ने अर्जुन को कुरुक्षेत्र युद्ध के प्रारंभ में निर्देश भी दिया था श्री कृष्ण भगवान विष्णु के आठवें अवतार भी थे !

भीष्म

इस फिल्म में सांतनु महाभारत के प्रमुख पात्र है जिसका किरदार कमल हासन निभाएंगे वे हस्तिनापुर के महाराज प्रति के पुत्र है उनका विवाह गंगा से हुआ था पर में गंगा का किरदार बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री और बच्चन परिवार की बहू यानी कि ऐश्वर्या राय बच्चन निभाते हुए नजर आएंगे तो वही महाभारत के एक और प्रमुख पात्र भीष्म का किरदार में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन निभाते हुए नजर आएंगे !

धृतराष्ट्र

कौरवों में श्रेष्ठ धृतराष्ट्र गांधारी के सौ पुत्रों में सबसे बड़े दुर्योधन जिसके कारण के युद्ध हुआ इसका किरदार अजय देवगन निभाएंगे !

दुहशासन

और उनके छोटे भाई दुहशासन का किरदार अभिषेक बच्चन निभाएंगे जो भरी सभा में द्रोपदी का अपमान किया था !

कर्ण

इस फिल्म में सूर्य देव और कुन्ती के पुत्र और पांड्वो का सबसे बड़े भाई कर्ण का किरदार ऋतिक रोशन निभाएंगे , कर्ण ने न चाहते हुए भी दुर्योधन का हर गलत या सही फैसला में साथ दिया था ! जिस वजह से महाभारत के युद्ध में उनकी मृत्यु उनके ही भाई अर्जुन से हुआ था !

अर्जुन

इस फिल्म का सबसे प्रमुख पात्र अर्जुन का किरदार फरहान अख्तर निभाएंगे जो महाभारत के धर्म स्थापना में श्रीकृष्ण उनके सारथी भी बने उन्होंने द्रोपदी का स्वन्बर जीतकर उनसे शादी भी किये थे !

द्रोपदी

इस फिल्म में द्रोपदी का किरदार लीडिंग लेडी यानि दीपिका पादुकोण निभाते नजर आयेंगे , द्रोपदी पांचो पांडव के पत्नी भी बनेगी ! जिनकी भरी सभा में साड़ी खीचकर उसे जलील किया जाता है !

युधिस्तर

वही पांड्वो के सबसे बड़े भाई यानि युधिस्तर के किरदार में अर्जुन रामपाल नजर आने बाले हैं !

भीष्म

पांड्वो दुसरे भाई भीष्म का किरदार बॉलीवुड के सुपरस्टार एक्टर प्रभास नभाते नजर आने बाले हैं !

नकुल और सहदेव

नकुल का किरदार बॉलीवुड के एक्टर विधुत जमाज निभयेंगे और सहदेव का किरदार दीपिका पादुकोण के पती रणवीर सिंह निभाते नजर आयेंगे ! नकुल और सहदेव पांड्वो में सबसे छोटे थे !

दुर्योधन

और एक प्रमुख किरदार जो कुटिल बुद्धि के है जो दुर्योधन को हमेशा अधर्म के मार्ग पर चलने का प्रेरित करते हैं और वो हैं दुर्योधन के मामा शकुनी , जिनका किरदार गुलशन ग्रोवर निभाते नजर आयेंगे !

इनके अलावा भी बहुत सारे एक्टर इस फिल्म में नजर आने वाले हैं ! और फिल्म में बहुत सारे लागत लगने वाले हैं ! तो आपको क्या लगता है ये फिल्म में इतने सरे blockbastar एक्टर काम करने के बाद ये फिल्म परदे पर कितना धमाल मचा पायेगा ! हमें comment करके जरुर बताये !

Leave a Comment